कर्नाटक सरकार पर फैसला आज, बागी विधायक अपने रुख पर अड़े

22 जुलाई 2019


कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार कायम रहेगी या सत्ता से बेदखल होना पड़ेगा, इसका फैसला सोमवार को विधानसभा में शक्ति परीक्षण से होगा। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की ओर से पेश विश्वास मत पर सदन में चर्चा होगी। वहीं बागी विधायक अब भी अपने रुख पर कायम हैं।

सरकार बचाने की आखिरी कोशिश : कुमारस्वामी ने अपनी सरकार बचाने के लिए आखिरी कोशिश के तहत रविवार को गठबंधन के विधायकों से बेंगलुरु स्थित ताज होटल में बैठक की। वहीं भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने फिर से कहा कि सोमवार को गठबंधन सरकार का आखिरी दिन होगा।

बागी रुख पर अड़े : मुंबई में जमे बागी विधायकों ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि वे कांग्रेस-जेडीएस को सबक सिखाना चाहते हैं और अपने फैसले पर अडिग हैं। उन्होंने कहा कि हम यहां पैसे या किसी दूसरी चीज के लालच में नहीं आए हैं। उनके रुख में भाजपा की कोई भूमिका नहीं है। एक बार सबकुछ ठीक हो जाए तो वे वापस बेंगलुरु लौट जाएंगे।

निर्दलीय कोर्ट पहुंचे
दो निर्दलीय विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। दोनों ने उच्चतम न्यायालय से गुहार लगाई है कि वह कर्नाटक सरकार को निर्देश दे कि सोमवार को किसी भी हालत में बहुमत साबित करें।

बसपा दे सकती है साथ
बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर अपने एकमात्र विधायक एन. महेश को विश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार के पक्ष में वोट देने को कहा है। पर माना जा रहा है कि विधायक महेश बहुमत परीक्षण में शामिल नहीं होंगे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!