तमाम सुरक्षा के बावजूद कैदी फरार सुरक्षा प्रबंध पर लगा प्रश्न चिन्ह

18 जुलाई 2019

अरविंद कुमार (संवाददाता)

– डीआईजी जेल निरिक्षण के दौरान दो बन्दी रक्षक हुए निलम्बित

मारकुंडी । चोपन थाना क्षेत्र स्थित जिला कारागार गुरमा से 16 जुलाई शाम को ही राम लल्लू पुत्र अमृत लाल दहेज हत्या अभियुक्त निवासी कोबा बभनी प्रशासनिक भवन के छत पर इलेक्ट्रिशियन का कार्य करते समय ही फरार होने से जेल सुरक्षा प्रबंध पर एक प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया । जब कि जेल की ऊची दिवारो के साथ जेल के चारों तरफ सुरक्षा प्रबंध के साथ मुख्य गेट पर एक प्लाटून पीएसी के जवान हमेशा तैनात रहते है। इसके बावजूद भी मुख्य गेट के उत्तर साईड से बन्दी फरार हो गया । एक तरफ पीएसी दूसरी तरफ पुलिस चौकी के प्रहरी को भनक तक नहीं लगी। फरार बन्दी के पश्चात जिला के आलाधिकारियों समेत डीआईजी जेल कारागार निरिक्षण के दौरान दो बन्दी रक्षको को बुधवार शाम को निलम्बित कर देने से कारागार महकमें जहा हड़कम्प मचा हुआ है वहीं अगली कार्यवाही से अन्य विभागीय लोग भी शसंकित है।
चर्चाओं की माने तो जिला कारागार खुले लगभग दो वर्ष होने के कारण जिला कारागार तमाम असुविधाओं से जूझ रहा है जो सुरक्षा के मद्देनजर कारागार में 135 बन्दी रक्षको की जगह लगभग 35 बन्दी रक्षको और होम गार्ड के सहारे जेल की व्यवस्था देखी जा रही हैं।

बन्दी रक्षको का निलम्बन जेल अधीक्षक की आख्या पर किया गया है । जेल अधीक्षक द्वारा कारागार में सुरक्षा की समीक्षा कर उसे और चुस्त दुरुस्त करने के आदेश दिए हैं ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!