बाढ़ आपदा रिहर्सल कार्यक्रम सम्पन्न

18 जुलाई 2019

राजेश गुप्ता (संवाददाता)

पीलीभीत । स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम निसरा और सरदारनगर के बीच में बहने वाली अप्सरा नदी पर आज अधिकारियों के द्वारा रेस्क्यू अभियान का रिहर्सल कार्यक्रम किया गया। जिसमें रेस्क्यू अभियान से संबंधित सभी विभागों के अधिकारी सुबह नदी पर पहुंचे तथा रेस्क्यू अभियान प्रारंभ किया।

सबसे पहले बाढ़ के गहरे पानी में डूब रहे 3 लोगों को पीएसी के जवानों के साथ में सदर पुलिस क्षेत्राधिकारी योगेंद्र कुमार ने स्वयं मोटर बोट से पानी में उतर कर पानी से बाहर निकाला तथा उनका प्राथमिक उपचार करने के उपरांत अन्य उपचार करने के लिए पास ही ईट भट्टे पर लगाए गए अस्थाई बाढ़ राहत आपदा केंद्र पर पहुँचाया तथा गंभीर मरीज को सीएससी अमरिया रेफर किया गया। वहीं इस रिहर्सल घटनाक्रम पर अपर जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार भी नजर बनाए थे। इस कार्यक्रम में तहसील प्रशासन के कर्मचारी प्रदर्शनकारी बने, जिन्होंने प्रशासन पर डूबे हुए 3 युवकों के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया तथा हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग भी जाम किया।

जिससे रोड पर लंबा जाम लग गया। थाना जहानाबाद और थाना अमरिया के प्रभारी निरीक्षक कमल सिंह और मनीराम भारी पुलिस फोर्स के साथ व्यवस्थाओं को बनाने में लगे रहे। बाढ़ आपदा रिहर्सल कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर योगेंद्र कुमार के अलावा तहसील प्रशासन के अधिकारी और लेखपाल तथा दो थानों की पुलिस फोर्स उपस्थित रही। पीने का पानी की व्यवस्था अधिशासी अधिकारी निशा हैदर नगर पंचायत जहानाबाद की तरफ से की गई।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!