बड़े भाई का आरोप, बिना जानकारी के छोटे भाई ने कर दिया फर्जी बैनामा

16 जुलाई 2019

राजेश गुप्ता (संवाददाता)

अमरिया (पीलीभीत) । तहसील अमरिया क्षेत्र में फर्जी बैनामा करने का मामला करने का मामला प्रकाश में आया है । लेकिन यह फर्जीवाड़ा एक भाई ने अपने ही छोटे भाई पर लगाया है। पूरे मामले की जांच अब एसडीएम कर रहे हैं ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील क्षेत्र के ग्राम तिरकुनियाँ नसीर निवासी मनजीत सिंह पुत्र हरबंस सिंह ने एक शिकायती प्रार्थना पत्र उप जिलाधिकारी अमरिया को देते हुए बताया है कि वे तीन सगे भाई हैं। जिनमें बड़ा भाई महेंद्र सिंह और सबसे छोटा भाई स्वरन सिंह है । तीनों भाइयों के नाम खसरा संख्या 333 क्षेत्रफल 2.6180 कृषि भूमि है लेकिन उसके सबसे छोटे भाई ने हम दोनों भाइयों को बिना जानकारी दिए तथा बिना बंटवारा के ही फर्जीवाड़ा करते हुए सड़क किनारे की सारी कृषि भूमि का फर्जी बैनामा करा दिया है । आवेदक ने बताया मामले की जानकारी होने पर उपजिलाअधिकारी को प्रार्थना पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की है ।

उक्त प्रकरण पर उप जिलाधिकारी अमरिया रामदास ने बताया कि प्रार्थना पत्र मिला है और कोई भाई अपने हिस्से की जमीन को बेच सकता है मगर सड़क किनारे की जो भी जमीन है वह बराबर-बराबर तीनों भाइयों को तहसील प्रशासन की तरफ से बंटवारा किया जाएगा । दोनों भाइयों ने हमारे कोर्ट में बटवारा केस दायर किया है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!