मुकुल रॉय का दावा, जल्द ही कांग्रेस, टीएमसी और सीपीएम के 107 विधायक बीजेपी में होंगे शामिल

13 जुलाई 2019

लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में मिली शानदार सफलता के बाद भाजपा राज्य में अपने संगठन को और मजबूत करने में जुट गई है। बंगाल में विपक्षी दलों के कई नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं जिनमें टीएमसी के विधायक से से लेकर पार्षद तक शामिल हैं। राज्य में 2021 में विधानसभा चुनाव होनें हैं ऐसे में बीजेपी ने अपनी तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं। जिस तरह से लोकसभा के नतीजे आए हैं उससे साफ है कि विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में मुख्य मुकाबला भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच होगा।

बीजेपी की जीत के बाद से ही टीएमसी के पार्षदों और विधायकों का पार्टी में आना शुरू हो गया है। अब पार्टी नेता मुकुल रॉय का दावा है कि जल्द ही कांग्रेस, टीएमसी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के 107 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे।
आपको बता दें कि मुकुल रॉय खुद भी पहले टीएमसी में ही थे और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी के काफी करीबी माने जाते थे। शनिवार को मुकुल रॉय ने कहा, ‘सीपीएम, कांग्रेस और टीएमसी के 107 विधायक बीजेपी जॉइन करेंगे। हमने लिस्ट तैयार कर ली है और वे सभी हमारे संपर्क में हैं।’

2016 में 211 सीटों पर जीती थी टीएमसी

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं। 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और उसे 211 सीटें मिली थीं। दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस को 44 और तीसरे नंबर पर रही सीपीएम को 26 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। बीजेपी को सिर्फ तीन सीटों पर जीत हासिल हुई थी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...