भ्रष्टाचार के विरुद्ध महिलाओं का धरना 29वें दिन भी जारी

9 जुलाई 2019

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । स्थानीय तहसील कलीनगर में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा माफियाओं को संरक्षण देने के विरुद्ध गत् 11 जून 2019 से भारतीय किसान मजदूर यूनियन राष्ट्रवादी द्वारा चलाया जा रहा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन आज 29 वें दिन भी जारी रहा। कलीनगर तहसील अध्यक्षा सुनीता पोद्दार ने आन्दोलन के 29 वें दिन उर्मिला मिस्त्री, कानून मलिक, वसन्ती साना, अनीता ढाली व वितिका मण्डल सहित अन्य महिलाओं को मालायें पहनाकर भूख हड़ताल पर बैठाया। कलीनगर तहसील के धरना स्थल पर हुई पंचायत को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सलाहकार/जिला अध्यक्ष रमेश चन्द्र दद्दा ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए काफी रोष भरे लहजे में कहा कि संगठन द्वारा लगातार शासन स्तर तक रजिस्टर्ड पत्रों के माध्यम से अवगत कराया जाता रहा है कि कलीनगर तहसील प्रशासन माफियाओं के इशारे पर गाँव रामकोट से पक्की सड़क पर पहुंचने वाले एकमात्र कच्चे रास्ते को बनाना नहीं चाहता केवल बरसात होने का इन्तज़ार मात्र कर रहा है अन्यथा लगभग छः महीने से की जा रही लिखा-पढ़ी और 11 जून से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन के बीच अब तक इसका सज्ञान नहीं लिया गया। यदि प्रशासन चाहता तो मात्र 800 मीटर का मार्ग बनाया जा सकता था।

जबकि जिला अध्यक्ष ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रशासन ने मार्ग न बना कर यह पूरी तरह साबित कर दिया है कि वह माफियाओं के साथ है। गर्भवती महिलाएं व रामकोट गाँव के लोग चाहें जिन्दा रहें या न रहें इस बात से कलीनगर तहसील प्रशासन को कोई फर्क नहीं पड़ता। जिला अध्यक्ष ने काफी गुस्से के साथ कहा कि इस बार प्रशासन पर फर्क पड़ेगा क्योंकि यदि सड़क न बनने की वजह से अब एक भी मौत हुई तो उसका खामियाज़ा संबन्धित अधिकारियों के साथ साथ सरकार को भी भुगतना होगा हम आन्दोलन सड़क बनने के बाद ही समाप्त करेंगे। इसके लिए संगठन को जो भी तरीका अपनाना पड़े उसे अपनाया जायेगा।
आन्दोलन को बरेली मण्डल अध्यक्ष पं0 चैतन्यदेव मिश्रा, जिला प्रवक्ता जाहिदनूर सिद्दीकी सुनीता पोद्दार सहित सभी ने संम्बोधित किया तथा एक स्वर में भ्रष्टाचार व माफिया ओं के विरुद्ध आर-पार की जंग का ऐलान किया। आज आन्दोलन पर सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे तथा आगामी रणनीति पर विचार विमर्श भी किया गया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!